अधिकारियों का कहना है कि न्यू जर्सी ट्रांजिट स्ट्राइक 350,000 यात्रियों को प्रभावित कर सकता है

अधिकारियों का कहना है कि न्यू जर्सी ट्रांजिट स्ट्राइक 350,000 यात्रियों को प्रभावित कर सकता है

कुछ 350,000 न्यू जर्सी यात्री ट्रांजिट अधिकारियों के अनुसार, न्यू जर्सी ट्रांजिट और इसके इंजीनियर्स यूनियन के बीच अनुबंध असहमति के लिए जल्द ही खुद को काम करने के लिए अन्य तरीकों के लिए पांव मार सकता है।

लोकोमोटिव इंजीनियर्स और ट्रेनमैन (BLET) के ब्रदरहुड ने शुक्रवार, 16 मई की शुरुआत में हड़ताल करने की धमकी दी है, जब तक कि एनजे ट्रांजिट और यूनियन ट्रेनों को चलाने वाले श्रमिकों के लिए नए अनुबंध नियमों और शर्तों पर सहमत नहीं होते हैं। यदि कोई सौदा नहीं पहुंचा है, तो सभी न्यू जर्सी ट्रांजिट कम्यूटर ट्रेनें – और हडसन सर्विस के एमटीए मेट्रो-नॉर्थ वेस्ट – दौड़ना बंद कर देंगे।

बीएलईटी के जनरल के अध्यक्ष टॉम हास ने 9 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “हमने समान कार्य के लिए समान वेतन से अधिक कुछ नहीं मांगा है, केवल न्यू जर्सी ट्रांजिट द्वारा लगातार फटकार लगाई जा सकती है।”

एक व्यक्ति होबोकेन ट्रांजिट टर्मिनल, 1 सितंबर, 2023 को होबोकेन, न्यू जर्सी में एक एनजे ट्रानिस्ट ट्रेन में सवार होता है।

गैरी हर्शोर्न/एबीसी न्यूज

BLET नेशनल प्रेसिडेंट मार्क वालेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि एनजे ट्रांजिट के लिए काम करने वाले ट्रेन इंजीनियरों को पांच साल हो चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कई इंजीनियर एमट्रैक या लॉन्ग आइलैंड रेलमार्ग पर काम कर सकते हैं यदि उनकी अनुबंध आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया जाता है।

“उचित लोग एक समझौते के लिए वोट करेंगे जो उचित है,” वालेस ने कहा।

हास ने समाचार सम्मेलन के दौरान कहा कि एनजे ट्रांजिट के लिए काम करने वाले इंजीनियर एक वर्ष में $ 113,000 का औसत वेतन अर्जित करते हैं। अगर न्यू जर्सी ट्रांजिट के सीईओ क्रिस कोलोलुरी इंजीनियर ऑपरेटरों के लिए प्रति वर्ष $ 170,000 के औसत वेतन से सहमत हैं, तो “हमें एक सौदा मिला,” हास ने कहा।

“एनजे ट्रांजिट लोकोमोटिव इंजीनियरों के पास पहले से ही औसतन $ 135,000 सालाना औसतन कुल आय है, जिसमें सबसे अधिक कमाई करने वाले $ 200,000 से अधिक हैं,” ए के अनुसार कथन BLET के साथ बातचीत के बारे में न्यू जर्सी ट्रांजिट वेबसाइट पर।

उसी दिन एक अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कोल्लुरी ने संघ के दलीलों पर जवाब दिया, जिसमें कहा गया कि हास पहले $ 49.82 प्रति घंटे की मजदूरी में वृद्धि के लिए सहमत हो गई थी, लेकिन फिर बाद में भी उच्च मजदूरी की मांग की क्योंकि उसने सोचा था कि “इंद्रधनुष के अंत में एक बेहतर पॉट” था।

“मैं किसी समस्या को हल करने के लिए बाएं और दाएं पैसा नहीं दे सकता। यह सब नीचे आता है, जो इसके लिए भुगतान करने जा रहा है? पेड़ों पर पैसा नहीं बढ़ता है,” कोल्लुरी ने कहा।

एबीसी न्यूज के अनुरोध एनजे ट्रांजिट और ब्लेट को वालेस, हास और कोल्लूरी के बयानों के बारे में टिप्पणी के लिए भेजे गए, वेतन वृद्धि के दावों को स्वीकार करने वाले बयानों को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

मेट्रो-नॉर्थ के अध्यक्ष जस्टिन वोनाशेक ने पोर्ट जर्विस लाइन और पास्कैक वैली लाइन ग्राहकों के लिए पारगमन विकल्पों की घोषणा की, अगर अगले सप्ताह, 8 मई, 2025 को न्यूयॉर्क में एनजे ट्रांजिट स्ट्राइक है।

तानिया सावयान/वेस्टचेस्टर काउंटी न्यूज जर्नल यूएसए टुडे नेटवर्क के माध्यम से इमेजन इमेज के माध्यम से

न्यू जर्सी ट्रांजिट और बीएलईटी प्रतिनिधियों ने सोमवार को वाशिंगटन, डीसी में राष्ट्रीय मध्यस्थता बोर्ड के साथ बातचीत जारी रखने के लिए मुलाकात की।

एनजे ट्रांजिट ने कहा, “हम आज की बैठक के लिए राष्ट्रीय मध्यस्थता बोर्ड (एनएमबी) को धन्यवाद देना चाहते हैं।” कथन बैठक के बाद उनकी वेबसाइट पर। “हमने पाया कि चर्चा रचनात्मक है और अच्छे विश्वास में निरंतर बातचीत के लिए तत्पर है। सामूहिक सौदेबाजी प्रक्रिया का सम्मान करने के लिए, हम इस समय सार्वजनिक रूप से किसी भी अतिरिक्त विवरण को साझा नहीं करेंगे।”

राष्ट्रीय मध्यस्थता बोर्ड की बैठक के बाद कोई सार्वजनिक BLET बयान नहीं था, और न ही BLET ने तुरंत टिप्पणी के लिए एबीसी समाचार अनुरोध का जवाब दिया।

एनजे ट्रांजेंज में कहा गया है कि अगर वे बीएलईटी की शर्तों को स्वीकार करते हैं, तो यह उन्हें और न्यू जर्सी करदाताओं को $ 1.363 बिलियन जुलाई 2025 और जून 2030 के बीच $ 1.363 बिलियन का खर्च होगा। इसके अलावा, अगर बीएलईटी हड़ताल का विकल्प चुनता है, दावा

एनजे ट्रांजिट यात्रियों को पहले से ही 1 जुलाई, 2024 को 15% किराया वृद्धि के साथ हिट किया गया था, एक अतिरिक्त सिस्टमवाइड 3% किराया वृद्धि के साथ इस वर्ष के 1 जुलाई और हर बाद के वर्ष में प्रभावी होने के लिए निर्धारित किया गया था। एनजे पारगमन कहा यह वृद्धि आवश्यक थी कि राइडरशिप में एक महामारी-युग की कमी के कारण एक बजट घाटे को कवर करने के लिए, साथ ही साथ मुद्रास्फीति सहित अन्य बढ़ी हुई लागत भी।

क्या 16 मई को हड़ताल शुरू होनी चाहिए, एनजे ट्रांजिट कहा यह “उन सभी को दृढ़ता से प्रोत्साहित करता है जो ऐसा करने के लिए घर से काम कर सकते हैं और एनजे ट्रांजिट सिस्टम पर यात्रा को केवल आवश्यक उद्देश्यों के लिए सीमित कर सकते हैं।”

एनजे ट्रांजिट अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे हैं एक आकस्मिक योजना विकसित की इसमें “रेल स्टेशनों के निकट निकटता में मौजूदा न्यूयॉर्क कम्यूटर बस मार्गों के लिए बहुत सीमित क्षमता और बस सेवा संचालित करने के लिए निजी वाहक के साथ अनुबंध करना शामिल है” जो आमतौर पर ट्रेनों पर भरोसा करते हैं।

यहां तक ​​कि विस्तारित बस सेवा के साथ, हालांकि, एनजे ट्रांजिट ने कहा कि यह “अनुमान है कि यह केवल वर्तमान रेल ग्राहकों का लगभग 20% ले जा सकता है” क्योंकि बस प्रणाली में कम्यूटर रेल सेवा को बदलने की क्षमता नहीं है।

कोलंबिया विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग और इंजीनियरिंग मैकेनिक्स के एसोसिएट प्रोफेसर ज़ुआन शेरोन डि ने एबीसी न्यूज को बताया कि संभावित एनजे ट्रांजिट स्ट्राइक मैनहट्टन में ट्रैफिक के लिए “आपदा” होगी, जो ट्रेन लेने में असमर्थ यात्रियों से शहर में बढ़ी हुई बस और कार यातायात के कारण। मैनहट्टन में यात्रियों का अतिरिक्त जुर्माना भी होगा कंजेशन मूल्य निर्धारण

“न्यू जर्सी ट्रांजिट उन लोगों के लिए बैकबोन है जो न्यू जर्सी में घूमने के लिए रहते हैं। यह वास्तव में मेरे लिए चौंकाने वाला है,” डीआई ने एबीसी न्यूज को हड़ताल की संभावना के बारे में बताया।

न्यू जर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सिविल और एनवायरनमेंटल इंजीनियरिंग प्रोफेसर स्टीवन चिएन ने कहा कि उनके कई सहयोगी एनजे ट्रांजिट का उपयोग करते हैं और यह हड़ताल “हमारे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण परिवहन धमनियों को पंगु बना देगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 15 =